पर्मिनेंट अकौण्ट नंबर (पीएएन) दस अंकों का आल्फा न्यूमेरिक नंबर है, जो आयकर विभाग द्वारा जारी किया जाता है.
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एकल व्यक्ति, हिन्दू अविभक्त परिवार (एचयूएफ), एनआरआई, कार्पोरेट आदि द्वारा आयकर रिटर्न फाइल करने के लिए अब पैनकार्ड का होना आवश्यक है. केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड द्वारा समय समय पर अधिसूचित वित्तीय लेनदेनों से संबंधित सभी प्रलेखों पर तथा सेबी के निर्देशों के अनुसार डीमेट खाता खोलने के लिए पैन नंबर की सूचना अनिवार्य है. एक निर्दिष्ट सीमा से परे नकद लेनदेनों के संदर्भ में पैन नंबर अवश्य सूचित करनी है.
विनियामक की बढती आवश्यकता और सभी वित्तीय लेनदेनों के लिए केवाईसी मानदंडों पर विचार करते हुए, ऐसे कई व्यक्ति हैं, जिन केलिए पैन कार्ड की आवश्यकता है. जिन ग्राहकों के यहॉं पहले से ही पुराने कार्ड उपलब्ध हैं वे उन्हें बदल कर नये टैम्पर प्रूफ कार्ड ले सकते हैं.
यूटीआई तकनालजी सर्वीसेज़ लिमिटेड (यूटीआईटीएसल) के सहयोग से हमारा बैंक अपने ग्राहकों के लिए पैन कार्ड वितरण सेवाएं प्रदान कर रहा है. यूटीआई तकनालजी सर्वीसेज़ लिमिटेड (यूटीआईटीएसल) और नैशनल सेक्यूरिटीज़ डिपाजिटरी लिमिटेड (एनएसडीएल) को आईटी पैन सेवा केन्द्रों की स्थापना और प्रबंधन करते हुए सभी महा नगरों और शहरों में पैन कार्ड वितरण के लिए आयकर विभाग ने प्राधिकार दिया है.
मुंबई, नवी मुंबई, थाणे, पूणे और अहमदाबाद क्षेत्र की हमारी सभी शाखाओं में तथा यूटीआईटीएसएल पैन कार्ड के लिए खाली आवेदन पत्र मुफ्त में उपलब्ध हैं.
पैन कार्ड प्रभार : कूपन प्रभार सहित रू. 110/-.
यूटीआईटीएसएल को प्रस्तुत पैन आवेदन पत्र में ग्राहक द्वारा दिए गए पते पर यूटीआईटीएसएल द्वारा पैन कार्ड सीधे भेजा जाएगा |
कृपया नोट करें कि दिनांक 01 जुलाई,2017 से पैन आवेदन के लिए आधार के विवरण तथा स्वयं प्रमाणित आधार कार्ड की प्रति अनिवार्य है. |